LATEST NEWSउत्तर प्रदेशराज्य

फतेहपुर: बस व ट्रैक्टर में टक्कर, चार लोगों की मौत, 15 घायल

  • जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक घायलों का जायजा लेने पहुंचे अस्पताल

फ़तेहपुर। जिले में बुधवार बीती रात बारात लेकर जा रही बस व ट्रैक्टर-ट्राली के बीच एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जिससे बस खंती में पलटकर जा गिरी। इस हादसे में बस ड्राइवर सहित 04 बारातियों की मौत हो गयी, जबकि करीब 15 बाराती घायल हुए हैं। जिन्हें तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालात गंभीर देखते हुए दस बारातियों को कानपुर रेफर किया गया है। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना और आवश्यक निर्देश दिये।

सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के हथगाम-कड़ा सड़क मार्ग पर आरामपुर बसई मोड़ के पास यह हादसा हुआ। बस कौशाम्बी के कड़ा धाम थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव से खागा के महटेनी गांव निवासी रामबाबू की पुत्री रोशनी की शादी में बारातियों को लेकर आ रही थी। तभी सामने से आ रही भूसा से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई। आमने-सामने की भिड़ंत में बस के परखच्चे उड़ गए। बस सड़क किनारे खंती में जा पलटी। इस हादसे में बस में बैठे चार बारातियों की मौत की पुष्टि परिजनों ने की है। जबकि 15 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दूल्हा शशि प्रकाश और उनके पिता रामजीत कार में थे।

हादसे की सूचना के बाद पूरा प्रशासनिक अमला अस्पताल पहुंचा है। जहां डॉक्टर ने शिवराम, सुमित व दो अज्ञात समेत चार लोगों को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर रूप से घायलों का प्राथमिक उपचार करने ने बाद डॉक्टरों ने हालत नाजुक देखकर कानपुर के लिए रेफर कर दिया है।

जिला अस्पताल में जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे और पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के साथ प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं। लगातार घायलों को इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है। अस्पताल प्रशासन भी घायलों का इलाज करने में लगा है। अभी तक मिल रही जानकारियों के अनुसार चार लोगों की हादसे में मौत होने की सूचना मिल रही है। जबकि 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

इस हादसे में शिवराम (65) निवासी दारानगर कौशाम्बी, सौरेई निवासी किशन लाल का पुत्र सुमित (18), कड़ा धाम अंतू का पुरवा निवासी बिंदेश्वरी प्रसाद (65), देवीगंज निवासी सूरज (21), नीरज (20), कमालपुर निवासी रामू (25), इंद्रसेन (24), सैनी थाने के सौरई निवासी प्रिंस कुमार (35), फतेहपुर सुल्तानपुर घोष थाने के गुखुरुवापुर निवासी चंद्रपाल (50), कमालपुर निवासी सोहन(40), दिनेश (45), गुड्डू (28), रामू (35), नरेश (38), राजेश (36) गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसा इतना खतरनाक था कि बस ट्रॉली से टकराकर सड़क किनारे खंती में जाकर पलट गई। हादसे के चलते सड़क मार्ग पर जाम लग गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जाम खुलवाया और यातायात सुचारू करवाया है। जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने बताया की बस व ट्रैक्टर ट्रॉली के बीच आमने-सामने की टक्कर में चार लोगों की मौत हुई है। जिससे लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों को तुरंत पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। इस हादसे में गभीर रूप से ज़ख़्मी हुए लोगों को जिला अस्पताल से कानपुर के लिए रेफर किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button