LATEST NEWSखेल-खिलाड़ी

आईपीएल : केएल राहुल के आगे मुंबई इंडियंस फिर पस्त, लखनऊ ने इस सीजन दूसरी बार दी मात

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में मुंबई इंडियंस को आठवीं हार झेलनी पड़ी है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 37वें मैच में पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस को नई नवेली लखनऊ सुपर जायंट्स ने 36 रनों से हरा दिया। लखनऊ ने इस सीजन में दूसरी बार मुंबई को मात दी है। खास बात यह रही कि दोनों की मुकाबलों में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने शतक जमाया।

लखनऊ ने मुंबई के सामने 169 रन का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए रोहित की पलटन निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 132 रन ही बना सकी। मुंबई की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 39 रन बनाये, जबकि तिलक वर्मा ने 38 रन की जुझारू पारी खेली। आखिर में पोलार्ड ने भी 19 रन की धीमी पारी खेली। इनके अलावा मुंबई का कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। लखनऊ की ओर से क्रुणाल पांड्या ने 3 विकेट चटकाये, जबकि मोहसिन खान, जेसन होल्डर, आयुष बडोनी और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने कप्तान केएल राहुल के शानदार शतक की बदौलत 168 रन बनाए। राहुल ने 103 रनों की नाबाद पारी खेली। केएल राहुल के अलावा केवल मनीष पांडे ने 22, आयुष बडोनी ने 14, क्विंटन डी कॉक और दीपक हुडा ने 10-10 रन का योगदान दिया। मुंबई की ओर से रिले मेरेडिथ और कायरन पोलार्ड ने दो-दो विकेट चटकाये, जबकि डेनियल सैम्स और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button