LATEST NEWSउत्तर प्रदेश

फरमान मियां की संस्था आला हज़रत ताजुशशरिया सोसाइटी सामाजिक कार्यों में ले रही बढ़-चढ़ कर हिस्सा।

बरेली, उत्तर प्रदेश।

काज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ्ती असजद रज़ा क़ादरी (असजद मियां) की सरपरस्ती में चलने वाला दरगाह आला हज़रत से जुड़ी संस्था आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी पिछले काफी वक्त से सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रही है। वहीं उन्ही की ही सरपरस्ती में दूसरी तरफ जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा मज़हबी कामों को अंजाम देकर मसलक-ए-आला हज़रत को फरोग देने में लगी है।
आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी ने उर्स-ए-ताजुशशरिया के मौके पर 75 गरीब लोगों के मुफ्त ऑपरेशन कराने का ऐलान सोसाइटी के संस्थापक व जमात रज़ा ए मुस्तफ़ा के राष्ट्रीय महासचिव व क़ाज़ी ए हिंदुस्तान के दामाद फरमान हसन खान (फरमान मियां) ने किया था। सोसाइटी के प्रवक्ता कलीमुद्दीन ने बताया कि सभी धर्म और जाति के ऐसे गरीब लोग जिनको डॉक्टर ने ऑपरेशन बता दिया गया था और वो लोग आर्थिक तंगी की वजह से ऑपरेशन नही करा पा रहे थे उनके ऑपरेशन संस्था की ओर से प्राइवेट अस्पताल में मुफ्त कराए गए। *जिसमें एक तीन साल का बच्चा जिसका हर्निया के अलावा 8 अन्य हर्निया, 3 कैन्सर, 9 गुर्दे की पथरी, 11 पित्ते की पथरी, 14 महिलाओं के यूटेरस, 27 मोतियाबिंद के ऑपरेशन कराए गए।
साथ ही ईद मिलादुन्नबी के मौके पर 100 गरीब लड़िकयों को मुफ्त कंप्यूटर कोर्स कराने की भी घोषणा की थी। सभी लड़कियों को शहामतगंज स्थित ज़ेन कंप्यूटर सेंटर पर कोर्स कराया गया इस मौके पर फरमान मियां ने कहा कि उनकी संस्था आगे भी सामाजिक कार्यों मे हिस्सा लेती रहेगी।
ज़फर बेग के अलावा शमीम अहमद,अम्मु बेग,नवाब अरशद हसन, वसीम चौधरी,मुदस्सिर मिर्ज़ा,मोइन खान,ऐजाज खान,बख़्तियार खान,अब्दुल सलाम, जुनैद मिर्ज़ा आदि लोगो का विशेष सहयोग रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button