उत्तर प्रदेश

लिफ्ट देने के बहाने हाइवे पर सवारियों को बैठाकर लूटपाट करने वाले गिरोह का खुलासा, तीन गिरफ्तार

बस्ती। छावनी पुलिस ने लिफ्ट देने के बहाने वाहन में बैठाकर सवारी से लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लूट में प्रयुक्त होने वाले वाहन, 9630 रूपया, एक तमंचा, एक चाकू की बरामदगी की है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए तीनो छावनी थाना क्षेत्र के विक्रमजोत में वाराणसी के क व्यक्ति से लूटपाट करने की घटना में भी शामिल थे। पूछताछ में उनकी पहचान मऊ जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के पाउस निवासी रमाकांत यादव, गोरखपुर जिले के बड़हलगंज थाना क्षेत्र के जाईपार निवासी ओजमानस उर्फ गौतम , लखनऊ क बन्थरा थाना क्षेत्र के बन्थरा निवासी रामू उर्फ मानस के रूप में की गई है।
पुलिस के अनुसार यह तीनो हाइवे मार्ग पर दिखने वाले व्यक्ति को सवारी के रूप  में वाहन में बैठाकर असलहा, चाकू दिखाकर डरा धमकाकर लूटपाट करते थे। पूछतांछ में पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे चिल्ड्रेन आफ मदर बन्थरा, लखनऊ में काम करते हैं और वाहन भी उसी के नाम पर पंजीकृत है। हाइवे पर दिखने वाले व्यक्ति को यह पूछकर वाहन में बैठा लेते थे कि कहां जाना है और उसके बाद असलहा, चाकू दिखाकर उसे लूट लेते थे।
23 अगस्त को अयोध्या बाईपास पर खड़ा होकर बस्ती जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे वाराणसी जिले के फूलपरथाना क्षेत्र के करमीपोस्त निवासी सीताराम को वाहन पर बैठाकर छावनी थाना क्षेत्र के विक्रमजोत के पास कट्टा दिखाकर जान से मारने की धमकी देते हए गमछे से हाथ पैर बांध कर एटीएम कार्ड, पर्स में रखे करीब चार सौ रूपए,घड़ी, मोबाइल, बैग में रखे कपड़े, लैपटाप, पासपोर्ट आदि छीन लेने की घटना में यह शामिल थे। लूट के इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर छावनी पुलिस अज्ञात के विरूद्ध लूट और अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही थी। छावनी पुलिस ने तीनों को मुखबिर की सूचना के आधार पर रामजानकी तिराहे के पास से गिरफ्तार किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button