उत्तर प्रदेश

समउर-पटहेरिया मार्ग पर लगातार हो रही है टप्पेबाजी की घटनाएं।

सेवरही/कुशीनगर।
“बाबू जी जरा धीरे धीरे चलना………धोखे है बड़े धोखे है इस राह में! साठ के दशक का यह मशहूर गाना आज के समय मे भी एकदम फिट बैठ रहा है।क्योकि ऐसे ही धोखा खाने वाला राह बन गया है समउर-पटहेरिया मार्ग।जहा इस सड़क पर चलने वाले लोगो के लिये धोखे ही धोखे है। पिछले करीब छह महीने में इस सड़क पर चलने वाले लोगो मे से कइयों को यह धोखा मिल चुका है।
      राष्ट्रीय राजमार्ग 28 से बिहार प्रान्त को जोड़ने वाली समउर-पटहेरिया मार्ग इन दिनों खूब चर्चा में है।इस सड़क पर चलने वाले राहगीर अक्सर धोखेबाजों,उच्चको,टप्पेबाजों का शिकार हो जा रहे है।
   पटहेरवा थाना क्षेत्र का समउर-पटहेरिया मार्ग यू तो सड़क हादसों के लिए मशहूर माना जाता रहा है लेकिन पिछले छह महीनों के भीतर इस सड़क पर टप्पेबाजी,उच्चकेबाजी की कई बड़ी घटनाए हो चुकी है।अब जो कोई भी इस सड़क पर चलता है वह तो डरकर ही चलता है क्योकि इस सड़क पर अपराधियो का गिरोह सक्रिय हो चुका है जो आये दिन राहगीरों या इस सड़क पर चलने वाले लोगो को अपना लगातार अपना निशाना बना रहे है।
 ताज्जुब की बात तो यह है कि सूचना देने पर पुलिस इन घटनाओं का खुलासा करना तो दूर मुकदमा दर्ज करना भी मुनासिब नही समझती।
केस न.–1
तीन महीने पूर्ब पटहेरवा थाना क्षेत्र के परसौनी खुर्द गांव निवासी रमायन शर्मा समउर कस्बा में स्थित बड़ौदा यूपी से बैंक से पच्चीस हजार रुपया निकालकर घर लौट रहे थे।समउर-पटहेरिया मार्ग पर बिहार बुजुर्ग गांव के समीप बाइक सवार उच्चको ने अपने को बैंक कर्मी बताते हुवे बैक से भूलवश अधिक रुपये लेकर आने की बात कही।रमायन कुछ समझते उससे पहले उचक्के रुपये गिनने के बहाना बनाकर रुपये लेकर फरार हो गए।
केस न.–2
करीब पाच माह पूर्ब परसौनी खुर्द गांव निवासी युवक फतेमुहहम्मद बलुवा तकिया चौराहे पर स्थित अपनी सैलून की दुकान बंद कर शाम को अपने घर लौट रहा था।समउर-पटहेरिया मार्ग पर स्थित शकरापट्टी गांव के समीप बाइक सवार टप्पेबाजों ने पहले फतेहमूहम्मद से रास्ता पूछा युवक अभी रास्ता बता ही रहा था कि टप्पेबाज युवक के शर्ट के ऊपरी जेब में रखे मोबाइल लेकर फरार हो गये।
केस न.–3
एक सप्ताह पूर्ब पटहेरवा थाना क्षेत्र के बलुवा तकिया गांव निवासी संजीत राय शाम को घर से कुछ दूर समउर-पटहेरिया मार्ग पर टहल रहे थे।पीछे से आये बाइक सवार टप्पेबाजो ने संजीत के हाथ से मोबाइल लेकर उड़ गये थे।पीड़ित ने पुलिस को तहरीर सौपी है।
केस न.–4
करीब डेढ़ माह पूर्ब समउर कस्बा के एक ग्राहक सेवा केंद्र से पैसा निकालकर अपने घर लौट रही पटहेरवा क्षेत्र के ही एक महिला से बिहार खुर्द गांव के समीप उचक्कों ने पहले महिला से छेड़खानी किया बाद में उसका पर्स छिनने का प्रयास किया।महिला द्वारा शोर मचाने पर कुछ अन्य लोगो को आता देख टप्पेबाज भाग निकले।
क्या कहते है पुलिस क्षेत्राधिकारी—
उपरोक्त घटनाओ के संबंध में सी ओ तमकुही फूलचंद कनौजिया ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से इस मार्ग पर कुछ घटनाओ के बारे में जानकारी मिली है।स्थानीय पुलिस से गस्त बढ़ाने सहित संदिग्धों को चिन्हित कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button