उत्तर प्रदेश

पुरानी पेंशन सहित 21 मांगो को लेकर शिक्षक एकजुट

 सेमरियावां,संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक  संघ के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पुरानी पेंशन सहित 21 सूत्रीय मांगो को लेकर प्रदेश के सभी जनपदों की तरह संतकबीरनगर  जिला के सभी ब्लॉक  संसाधन केंद्रों पर 14 सितंबर को अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष जफीर अली,ब्लॉक अध्यक्ष मो आजम,मो शोएब अख्तर मंत्री और राम निवास कोषाध्यक्ष ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत सभी  शिक्षक/शिक्षामित्र/अनुदेशक/आंगनबाड़ी कार्यकत्री/सहायिका/रसोईयाँ  से सम्बन्धित 21 सूत्रीय माँगो के समर्थन में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर 14 सितम्बर 2021 को प्रातः 11 बजे से अपराह्न 2 बजे तक जनपद के समस्त ब्लाक संसाधन केन्द्रो की तरह सेमरियावां में धरना प्रदर्शन प्रस्तावित है।
शिक्षक नेताओं ने  ब्लाक संसाधन केन्द्र पर अधिकाधिक संख्या में धरने में प्रतिभाग कर धरने को सफल बनाने एवं संगठन की माँगों को सत्ता शासन को मानने हेतु विवश करने में अपना बहुमूल्य योगदान देने की अपील की है।
 यह है शिक्षकों की प्रमुख मांगे जफीर अली
प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला अध्यक्ष अंबिका देवी यादव और जिला उपाध्यक्ष जफीर अली ने बताया कि शिक्षको की मुख्य मांगे यह हैं।जो वर्षों से लंबित है।
पुरानी पेंशन बहाल करो। कैशलेस चिकित्सा सुविधा,द्वितीय शनिवार को अवकाश हो।परिषदीय स्कूलों में फर्नीचर,बाउंड्री,बिजली, पंखे और शुद्ध पानी की व्यवस्था हो।प्रत्येक कक्षा हेतु अध्यापक,सभी स्कूल में हेड मास्टर,लिपिक और चौकीदार की व्यवस्था हो।शिक्षकों का जनपद अंदर और वाह्य जनपद स्थानांतरण हो। संविलियन व्यवस्था समाप्त कर शीघ्र प्रोन्नति करो।आनलाइन शिक्षा के नाम पर शिक्षकों का मानसिक शोषण बंद हो।सभी शिक्षा मित्र,अनुदेशक,विशेष शिक्षक,केजीबी शिक्षक को स्थाई शिक्षक बनाओ।रसोइया ,आंगनबाड़ी को सम्मानजनक मानदेय हो।मृतक शिक्षको के आश्रितों को टेट से छोट मिले।महगाई के अनुरूप एमडीएम केनवर्जन कास्ट में वृद्धि करो।इस प्रमुख मांगों सहित 21मांग सम्मिलित हैं।
आनलाइन अवकाश हेतु शिक्षक हो रहे परेशान*अंबिका देवी
नेटवर्क और साइट न खुलने की समस्या
जिला अध्यक्ष अंबिका देवी यादव ने बताया कि अभी तक स्कूलों पर मुफ्त किताबें और बैग विभाग द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया है।शिक्षकों को कंप्यूटर/ टैबलेट भी नही दिया गया और सभी काम इसी के द्वारा पूर्ण करने का दबाव बनाया जा रहा है।किताब एनसीईआरटी की किताबें हेतु शिक्षकों को बार बार बीआरसी पर बुलाया जा रहा है।आनलाइन छुट्टी से शिक्षक परेशान है।साइट खुल ही नहीं रही है।सीएल के लिए  शिक्षक मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं।दो साल से कनवर्जन कास्ट में कोई वृद्धि नहीं की गई।महंगाई चरम पर है।
 ब्लॉक के मो आजम,शोएब अख्तर,राम निवास,अजीत सिंह,फूल चंद, मनोजकुमार अनिल, कमाल अहमद,असरारुल हक,जुबेर अहमद,मेहताब अहमद, राजमुनि,बैरागी,सुहेल अहमद ,हिमांशु पाण्डेय आदि शिक्षकों का आह्वान किया की 14 सितंबर को बीआरसी सेमरियावां में आयोजित धरना प्रदर्शन में अपनी मांगों को लेकर अधिकाधिक संख्या में भाग लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button