उत्तर प्रदेश

दिव्यांगों को ट्राई साइकिल, अंगवस्त्र भेंटकर किया सम्मानित

कुदरहा, बस्ती। नगर पंचायत गायघाट के एक मैरेज हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में संकल्पो के साथ मनाया गया। सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय वयोश्री एवं एडिप योजना के अंतर्गत वितरण शिविर में सांसद हरीश द्विवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी , विधायक रवि सोनकर,, ब्लाक प्रमुख अनिल दूबे, भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल ने पार्टी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में 219 दिव्यांगों में 1050 सहायक उपकरण ट्राई साइकिल, गमछा, माला, फल, मिठाई भेंट किया। उपस्थित लोगों को नशामुक्ति के लिए सामूहिक शपथ दिलाया।
सांसद ने कहा कि भाजपा का विष्वास सबका साथ सबका विकास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में गरीबों असहायों की मदद किया जा रहा है। दिव्यांगों के जीवन में उपकरण मिल जाने से बदलाव आएगा और उनका जीवन सहज होगा। कहा कि सप्ताह भर तक लगातार कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसका दायित्व लोगों में वितरित कर दिया गया है।
महादेवा विधायक ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार शुरु से ही दबे कुचले, असहायों, दलितों के साथ खड़ी है। कार्यकर्ताओं के साथ ही हर जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य है कि वे सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन जन तक पहुंचाने में प्रशासन की मदद करें। सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति के साथ खड़ी है।
ब्लाक प्रमुख अनिल दूबे ने कहा कि सरकार ने विधवा वृद्धा व दिव्यांग पेंशन को 300 से बहाकर 500 रूपया प्रतिमाह करने का काम किया है। साथ ही विकलांगों को दिव्यांग नाम भी भाजपा की देन है। जिससे इन दिव्यांगों का हौसला बढ़ा है।
इस अवसर पर भाजपा नेता ओम प्रकाश तिवारी, बालकृष्ण त्रिपाठी, विष्णु दत्त शुक्ल, विधायक प्रतिनिधि मोहन्ती बाबा, मण्डल अध्यक्ष मनोज पासवान, मनीष त्रिपाठी, आलोक त्रिपाठी, श्रुति अग्रहरी, महंत पाल, राजू पाण्डेय, संजय चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button