उत्तर प्रदेश

विधायक दयाराम ने गिनाई साढे चार वर्ष की उपलब्धियां

बस्ती । प्रदेश सरकार के साढे चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में बस्ती सदर विधायक दयाराम चौधरी ने मुण्डेरवा चीनी मिल के सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुये कहा कि संकटों के बीच ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल हुई। कहा कि सरकार किसान हितों के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, किसान सम्मान निधि के साथ ही किसानों को नयी तकनीक से खेती के लिये प्रशिक्षण दिलाया गया। सरकार पूरी तरह से नौजवानों, किसानों के साथ ही समाज के सभी वर्गो के विकास को प्रतिबद्ध है। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के संकल्प के साथ साढे चार वर्षो में घरेलू गैस से लेकर कोरोना संकट में निःशुल्क खाद्यान्न, टीकाकरण बड़ी उपलब्धि है।
कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के परिश्रम का फल रहा कि वर्षों से बंद मुण्डेरवा की चीनी मिल शुरू हुई। अत्याधुनिक चीनी मिल लग जाने से किसानों, मजदूरों, श्रमिकों के साथ ही व्यापारियों की आर्थिक जीवन रेखा सुधरी। यहां से विकास का जो सिलसिला शुरू हुआ वह अबाध गति से जारी रहा। सम्पर्क मार्गों का जाल बिछाया गया, आवागमन आसान हुआ तो विकास के नये द्वार खुले। बिजली व्यवस्था में सुधार के लिये बनकटी और साऊंघाट में दो नये विद्युत उपकेन्द्र शुरू हुये। अनेक परिषदीय विद्यालयों का जीर्णोद्धार कराया गया। कड़र में 4. 75 करोड़ की लागत से राजकीय कन्या इण्टर कालेज स्वीकृत हुआ। पालिटेक्निक कालेज हथियागढ में इंजीनियरिंग कालेज एवं महिला छात्रावास का निर्माण बड़ी उपलब्धि है। पर्यटन विकास की दृष्टि से श्री भद्रेश्वरनाथ, देवरिया, करण, बोदवल, पाण्डेय पोखरा बालाजी, बरवा मंदिर, ओडवारा मंदिरों का सौन्दर्यीकरण कराया गया।
पत्रकारों द्वारा यह पूंछे जाने पर कि कौन सा कार्य अधूरा रह गया है, विधायक दयाराम चौधरी ने कहा कि विकास एक सत्त चलने वाली प्रक्रिया है, कोरोना संकट के कारण अनेक बड़ी परियोजनायें, उद्योगों की स्थापना कराने की इच्छा है, अवसर मिला तो निश्चित रूप से उसे पूरा कराया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button