उत्तर प्रदेश

सभी प्रकार के अवकाश आनलाइन लें शिक्षक- बजरंगी, ब्लॉक में कोई भी बच्चा आउट आफ स्कूल न रहे, शिक्षकों की मासिक बैठक संपन्न बीइओ ने दिए आवश्यक निर्देश

सेमरियावां,संतकबीरनगर।स्थानीय ब्लॉक के प्राथमिक,उच्च प्राथमिक और कंपोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक बीआरसी सेमरियावां पर खंड शिक्षा अधिकारी ऋषिकेश सिंह की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में जनपद से जिला समन्वयक बजरंगी विश्वकर्मा ने शिक्षकों को छात्र अभिभावक विवरण सहित आधार कार्ड , बैंक संबंधी टेक्निकल जानकारी दी। आवश्यक डिटेल को संकलित कर प्रेरणा पोर्टल पर दर्ज करने के तरीके बताए।यह काम विद्यालय में कार्यरत सभी शिक्षक, शिक्षामित्र,अनुदेशक आपसी सहयोग से शीघ्र पूर्ण करें।मानवसाप्मदा पोर्टल पर सभी शिक्षक अपनी शैक्षिक योग्यता,नियुक्ति अवकाश संबंधी  संबंधी जानकारी की सूक्ष्मता से जांच कर लें।आनलाइन अवकाश सभी प्रकार के अवकाश के बारे में भी जानकारी प्रदान की।सर्विस बुक आनलाइन होने के अंतिम चरण में है।सभी प्रमाणपत्र का मिलान सप्ताह भीतर अवश्य कर लें। खंड शिक्षा अधिकारी ऋषिकेश सिंह ने विद्यालय पर भेजी गई पाठयपुस्तक को बच्चों में वितरित कर पंजिका में दर्ज करने के निर्देश दिए।
 विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति,आउट आफ स्कूल बच्चों का सर्वे,शिक्षक डायरी पूर्ण हो,उपचारात्मक शिक्षा,विद्यालय में उपयोग होने वाली 13 नई पंजिका का उपयोग अवश्य करें।अब पुरानी पंजिका का प्रयोग न करें। विद्यालय की स्वच्छता कोविड गाइड लाइन के पालन विद्यालय पर समय से खोलने बंद करने के निर्देश दिए। विद्यालय निरीक्षण कार्यक्रम जिला ब्लॉक स्तर से जारी है। बैठक में जिला समन्वयक शैलेंद्र कुमार ने शारदा कार्यक्रम के बारे में बताया कि सभी प्रधानाध्यापक और शिक्षक का यह प्रयास हो की सेवित बस्ती में कोई भी बच्चा  विद्यालय से बाहर न हो।इसका सर्वे  विद्यालय स्तर से अवश्य पूर्ण करें।आउट आफ स्कूल बच्चों के लिए विद्यालय में उपचारात्मक शिक्षण कार्य का उचित प्रबंध हो।  नवीन दुबे जिला समन्वयक प्रशिक्षण ने आन लाइन शिक्षा, प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम,दीक्षा ऐप,प्रेरणा ऐप, रीड एलॉग ऐप के बारे में विस्तार से शिक्षकों को जानकारी दी।
बैठक में इरफान अहमद,संकुल शिक्षक जफीर अली,अब्दुर्रहीम,मो आजम,शोएब अख्तर,राम निवास,फूल चंद्र,मनोज कुमार अनिल,राम निहोर,धर्मराज,बेलाल अहमद,हिमांशु पांडेय,अब्दुर्रहमान,शकील अहमद,सुरजन गोंड,इरफान खान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button