उत्तर प्रदेश

ब्लाक प्रमुख पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी की तरफ से की गई थी शिकायत पर न्यायालय ने मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश

कुशीनगर  जनपद के विशुनपुरा पुलिस ने जिले के दुदही की ब्लॉक प्रमुख पर हेराफेरी समेत अन्य गंभीर आरोपों में मुकदमा दर्ज किया है। यह कार्रवाई ब्लॉक प्रमुख पद की प्रत्याशी रहीं माला देवी की शिकायत पर न्यायालय के आदेश पर हुई है। यहां बताना जरूरी है कि एक सप्ताह पहले ब्लॉक प्रमुख की तरफ से कोर्ट के आदेश पर माला देवी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हो चुका है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।
गौरतलब है कि दुदही ब्लॉक प्रमुख पद की प्रत्याशी माला देवी पत्नी सुनील गौड़ ने कोर्ट में शिकायत की थी कि रमावती देवी पत्नी लल्लन गौंड ग्राम बिचपटवा थाना बरवापट्टी की निवासी हैं। रमावती देवी का नाम बिचपटवा की मतदाता सूची में मकान नंबर-75 क्रमांक संख्या 420 पर दर्ज है। इनके पति तथा परिवार का नाम भी बिचपटवा के परिवार रजिस्टर में दर्ज है। जबकि इनके और इनके पति की तरफ से गलत दस्तावेज तैयार कर दूसरे ग्राम सभा में नाम दर्ज कराकर मे लाभ लिया जा रहा है। कोर्ट ने विशुनपुरा पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। न्यायालय के आदेश पर विशुनपुरा पुलिस ने प्रमुख रमावती देवी पर धोखाधड़ी, हेराफेरी सहित अन्य गंभीर आरोपों में धारा 419,420, 467,468 व 471 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।कहना ना होगा कि तकरीबन दस दिन पहले रमावती देवी पत्नी लल्लन गौड़ ने कोर्ट के आदेश पर माला देवी पत्नी सुनील गौड़ पर हेराफेरी कर दस्तावेज तैयार कर लाभ लेने के आरोप में केस दर्ज कराया था। विशुनपुरा थाने के एसओ अनिल उपाध्याय ने बताया कि दोनों लोगों पर अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कसया के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसकी विवेचना की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button