उत्तर प्रदेश

अदनान खान ने पास किया नवोदय विद्यालय कक्षा 9 की प्रवेश परीक्षा

संतकबीरनगर। विकासखंड बेलहर कलां के लोहरौली बाजार स्थित हैप्पी ऑल पब्लिक स्कूल के कक्षा 8 के छात्र अदनान खान ने नवोदय विद्यालय की कक्षा 9 की प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त किया है। केवल 4 सीट के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में सैकड़ों बच्चे शामिल हुए थे। ऐसे में अदनान की शानदार कामयाबी पर लोगों में खुशी व्याप्त है।

हैप्पी ऑल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक हाफिज मकसूद अहमद नदवी ने बताया कि नवोदय विद्यालयों में कक्षा 9 में रिक्त स्थानों पर प्रवेश के लिए नवोदय विद्यालय समिति द्वारा प्रत्येक वर्ष प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है। प्रवेश के लिए विद्यालयों में सीटें अत्यंत सीमित होती हैं इस कारण प्रवेश की कट ऑफ काफी ऊंची रहती है। शैक्षिक सत्र 2022-23 के लिए संतकबीरनगर जनपद के हरिहरपुर में स्थित नवोदय विद्यालय में इस वर्ष केवल 4 सीटें थीं। प्रवेश परीक्षा 9 अप्रैल को आयोजित की गई थी। ऐसी प्रतिष्ठित और कठिन परीक्षा को पास करके अदनान ने विद्यालय और अपने परिवार का नाम रोशन किया है। अदनान की सफलता पर डा. ए.डब्ल्यू खान, सुहैब खान, अब्दुल रशीद, जमाल सिद्दीकी, गुफरान अहमद, कमरे आलम मैनेजर, शैदा हुसैन, मुजीबुल्लाह, जफीर अली करखी, एजाज़ करखी, मोहम्मद जाहिद, करम हुसैन, फरासत हुसैन, मसूद आलम, सुभाष चंद्र, मास्टर शैलेंद्र वरुण, जितेंद्र प्रजापति, इमरान अहमद, डा. शहाब जफर, शमशेर अहमद, कमरे आलम सिद्दीकी, मोहम्मद अहमद, रवीश त्रिपाठी, दयाराम त्रिपाठी आदि ने अदनान की सफलता पर बधाई दिया और उम्मीद जताया कि वे निरंतर कठिन परिश्रम करते रहेंगे और भविष्य में कामयाबी की बुलंदियों पर पहुंचकर क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

हैप्पी ऑल पब्लिक स्कूल के बच्चे हर वर्ष प्रतिष्ठित स्कूलों की प्रवेश परीक्षाएं करते हैं पास

हैप्पी ऑल पब्लिक स्कूल लोहरौली बाजार में पढ़ने वाले छात्र छात्राएं हर वर्ष देश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थाओं की प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल करते हैं। हाफिज मकसूद नदवी ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय समेत देश के कई प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थाओं में हमारे विद्यालय के पास आउट स्टूडेंट अध्ययनरत हैं और सफलता का सिलसिला निरंतर जारी है। उन्होंने बताया कि हम विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के पैटर्न के आधार पर बच्चों की तैयारी कराते हैं। पूरे सत्र के दौरान हमारे विद्यालय में वीकली टेस्ट का आयोजन किया जाता है। फल स्वरूप बच्चे इस तरह के प्रश्न पत्रों को हल करने में अभ्यस्त हो जाते हैं। पिछले कई वर्षों से निरंतर छात्र छात्राओं की सफलता हमारे शिक्षकों और बच्चों के कठिन परिश्रम का परिणाम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button