उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी  दीपक मीणा की अध्यक्षता में विकास खंड खेसरहा  के ग्राम पंचायत भूपतिजोत में  चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना गया।

 

सिद्धार्थनगर । जिलाधिकारी  दीपक मीणा की अध्यक्षता में विकास खंड खेसरहा  के ग्राम पंचायत भूपतिजोत में  चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना गया।
जिलाधिकारी  दीपक मीणा ने संबंधित अधिकारियों को उसके निवारण करने का निर्देश भी दिया। विकास खंड के ग्रामसभा भूपतिजोत ‘प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम’ भी चुना गया है और द हेल्पिंग हैंड संस्था द्वारा लोंगो को जागरूक भी किया।सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी लोगों को अवगत कराया गया। गांव में स्वयं सहायता समूह के अंतर्गत कार्य कर रही महिलाओं को नए-नए रोजगार के अवसर अपने ही गाव में उत्पन्न करने का उद्देश्य था। जिलाधिकारी ने मसरूम कल्टीवेसन तथा मधुमख्खी पालन के विषय पर विस्तार से चर्चा करते हुए लोगो को जागरूक किया। लोगो की शिकायत थी कि गाँव मे कुछ दबंग लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर अबैध कब्जा किया गया है,जिस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने सोहन लेखपाल को सख्त निर्देश दिया कि नियमानुसार जमीन से कब्जा हटवाते हुए जमीन को सार्वजनिक उपयोग के लिए खाली कराया जाय।जिलाधिकारी ने  लोगों को आयुष्मान कार्ड का लाभ के बारे में बताया।प्राथमिक विद्यालय भूपति जोत के प्रधानाध्यापक धीरज प्रसाद गौड़ की  शिकायत थी कि बच्चों को बैठने के लिए बेंच उपलब्ध नहीं है,इस पर उन्होंने विभागीय अधिकारियों को बेंच के लिए प्रस्ताव पारित करके बेंच उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
 जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा ने कहा कि गांव की जितनी भी समस्यायें हैं उसका निपटारा न्यायसंगत तरीके से 30 दिनों के भीतर कर दिया जाएगा।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी बंसी जग प्रवेश, खंड शिक्षा अधिकारी सीपी गौड़, खंड विकास अधिकारी सुशील कुमार पांडे, द हेल्पिंग हैंड संस्था के अध्यक्ष शाश्वत राज सहित भारी संख्या में समूह की महिलाएं, गांव के लोग मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button