उत्तर प्रदेश

युवा समाजसेवी ने कोरोना सम्बन्धित भ्रामक संदेश से बचने के लिए जनता को किया जागरुक

गोरखपुर! आज दिनाँक 20 मार्च दिन शनिवार को पहले लाकडाउन ट्रायल को विते एक वर्ष पर याद करते हुए कोरोना महामारी पर सामाजिक संगठन भारतीय युवा जनकल्याण समिति के संचालक व प्रदेश अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने केन्द्रीय कार्यालय राजेन्द्र नगर पश्चिमी गोकुलधाम से प्रेस वार्ता कर जन जागरुकता संदेश दिये. जनमानस को संदेश देते हुए सर्वप्रथम युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने लोगों मे पनप रही भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किये,तथा लाकडाउन लगने कि बात को मिथ्या बताते हुए कहे कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश पर ही जनता ध्यान दे तथा जारी गाइडलाइन का अखबारों व टेलिविजन के लाइव खबरों से ही सत्य कि पुष्टी करें,भ्रमित करने वाले लोगों से दूर रहें व सोशल मीडिया पर आये गलत संदेश पर विशेष ध्यान ना दे!
कोरोना के संक्रमणों कि संख्या मे वर्तमान मार्च माह मे कई राज्यों मे काफी तेजी के साथ बढ़ोत्तरी हो रही है परन्तु कोरोना से हमे डरना नही है सतर्क और जागरुक रहना है. विगत माह के भाँति ही जनता इस समय भी रोजाना अपने काम पर जाते हुए मुख पर मास्क लगायें,सेनेटाइजर का प्रयोग करते रहें,दो गज कि दूरी बनाकर रखें तथा हाथों को दिन मे समय समय पर धूलते रहे,शरीर मे इम्यूनिटी पावर बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करें! सावधानी हटी तो दुर्घटना घटी को मन मे रखकर जनता कोई कदम उठायें!
पिछले वर्ष 2020 मे कोरोना वायरस अपने चरम सीमा पर था क्योकि नये वायरस का अचानक आना और शिघ्रता के साथ फैलना चिंता का विषय बन गया, स्वास्थय सुविधाओं,जनमानस मे जागरुकता कि कमी, आवश्यक उपकरणों का कोरोना निवारक वस्तुओं कि अत्यधिक मात्रा मे कमी ने कोरोना पर नियन्त्रण धीरे धीरे पाया.
कुलदीप पाण्डेय ने जनता मे कोरोना महामारी के प्रति सकारात्मक सोंच को उत्तपन्न करते हुए यह भी कहे कि इस वर्ष का माहौल पिछले वर्ष से बहुत ही विपरीत है सारी सुविधाओं से पूर्ण है हमारा देश भारत, आज कुशल व अनुभवी चिकित्सक,प्रयाप्त मात्रा मे हास्पिटल,मशीने, लैब, डाक्टरों के लिए किट,जनता के लिये प्रयाप्त मात्रा मे दवायें, मास्क,सेनेटाइजर, बैक्सीन आदि कि सुबिधा उपलब्ध है,तथा इसके साथ ही जनता मे कोरोना के प्रति जागरुकता व सर्तकता विद्धमान है, जो इस वर्ष कोरोना महामारी से लड़ने मे हथियार सबित होंगे. जागरुक जनता अपना और अपने आस पास के लोगों का ध्यान रखे! हमारा भारत देश अनेकता मे एकता का प्रतिक है, जनता के सहयोग से ही कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button