उत्तर प्रदेश

मंहगाई, बेरोजगारी से युवा, किसान, व्यापारी सभी परेशान- अंकुर वर्मा

  1. बस्ती। 9 अगस्त क्रांति अंग्रेजो भारत छोड़ो जयन्ती अवसर पर कांग्रेस नेताओं, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर रूधौली और कप्तानगंज विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर पद यात्रा निकालकर भाजपा गद्दी छोड़ों का नारा बुलन्द किया। कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा के संयोजन में अनेक स्थानों पर हुई पद यात्रा में बढ़ती मंहगाई, डीजल, पेट्रोल घरेलू गैस मूल्य वृद्धि आदि मुद्दों पर भाजपा को घेरा। हाथों में बैनर व तख्तियां लिये कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता पद यात्रा में शामिल हुये। वे ’ प्रदेश का युवा करे पुकार, कहां गया हमारा रोजगार, मंहगाई बढाना, गरीबों को सताना बंद करो जैसे नारे लगा रहे थे।रूधौली विधानसभा क्षेत्र के भानपुर कस्बे में बाजार से होते हुये तहसील गेट पर संक्षिप्त सभा का आयोजन किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने कहा कि एक समय था जब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया था, अब वक्त आ गया है कि देश हित में भाजपा गद्दी छोड़ो का नारा देकर भाजपा के जन विरोधी नीतियों, कार्यक्रमों का खुलासा किया जाय। कहा कि बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी ने आम आदमी की कमर तोड़ दिया है। पिछले 4 वर्षो की योगी सरकार में गन्ना मूल्य में एक रूपये तक की वृद्धि नहीं की । बेरोजगारी चरम पर है। कोरोना काल के कुप्रबंधनके कारण अनेक लोग काल कवलित हो गये किन्तु इसके बाद भी हताश भाजपा उपलब्धियों का नकली ढिढोरा पीट रही है। जनता इसे बखूबी समझ चुकी है और आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारा जबाब देगी।
    कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष विश्वनाथ चौधरी, यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव प्रशान्त पाण्डेय, महफूज अली एडवोकेट आदि ने सभा में कहा कि भाजपा की सरकार में युवाओं, किसानों, व्यापारियों की घोर उपेक्षा हुई है। बढ़ती बेरोजगारी के बीच डीजल, पेट्रोल घरेलू गैस मूल्य वृद्धि ने लोगों की कमर तोड़कर रख दिया है। झूठ बोलने वाली भाजपा सरकार से लोग हताश होकर सत्ता और व्यवस्था परिवर्तन का मन बना चुके है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि गैर कांग्रेस सरकारों ने यूपी की सूरत बिगाड़ कर रख दिया। सूबे में कांग्रेस की मजबूत सरकार बनने पर ही समस्याओं का हल निकल सकेगा।
    पद यात्रा और सभा में मुख्य रूप से रूधौली विधानसभा प्रभारी एवं जिला महासचिव संदीप श्रीवास्तव, हाजी अब्दुल वहाब,जुबेर शेख,दुर्गेश त्रिपाठी,पंकज द्विवेदी, भूमिधर गुप्ता, प्रताप नारायण मिश्र, इस्तखार खान, अजमल,राहुल चौधरी, नवीन कन्नौजिया, रविन्द्र चौधरी, हरिओम त्रिपाठी, रमेश उपाध्याय, शकुन्तला, निशा देवी, उमेश तिवारी, सुधीर यादव, सुभाष चौधरी, खदेरू प्रसाद गौतम, माजिद अली, तिलकराम चौरसिया, दूधनाथ, सालिकराम, घनश्याम, सरफराज, अकबर हुसेन सहित कांग्रेस के अनेक नेता शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button