उत्तर प्रदेश

जमीन बैनामा करने के लिए लिया ढाई लाख, फिर गया मुकर

बस्ती। जमीन बैनामा करने के नाम पर ढाई लाख रूपया ले लेने और रजिस्ट्री करने के लिए और पैसों की मांग करते हए रजिस्ट्री करने से इंकार करने का मामला प्रकाष में आया है।
लालगंज थाना क्षेत्र के मुडकट्टी निवासी ऊषा देवी पत्नी अमरनाथ का आरोप है कि धौरूखोर निवासी अजय कमार उपाध्याय ने जमीन बेचने का सौदा किया। जमीन का बैनामा करने के लिए उससे ढाई लाख रूपए ले लिए, लेकिन रजिस्ट्री आफिस पहुंचने के बाद जमीन की रजिस्ट्री करने के लिए और रूपयों की मांग की। उसके द्वारा जमीन की रजिस्ट्री न करने पर जब दिया गया रूपया वापस मांगा तो उसके द्वारा जानमाल की धमकी दी गई। जाति सूचक शब्दो से अपमानित करते हुए गाली दी गई। मामले में तहरीर के आधार पर कोतवाली पलिस ने आरोपी के विरूद्ध गबन, धमकी अैर एससीएसटी की धारा के तहत मकदमा दर्ज किया है।
वहीं परसरामपर थाना क्षेत्र के बैजलपुर निवासी सुनील कुमार मिश्र ने गांव निवासी राम स्वारथ वर्मा, उनकी पत्नी मंजू वर्मा पर जमीन का बैनामा कराकर फर्जी चेक देने का आरोप लगाया है। पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि जमीन का बैनामा कराने के एवज में जो चेक दिया गया उसमें पैसा ही नहीं है और पैसा मांगने पर गाली एवं जानमाल की धमकी दी जा रही है। मामले में तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस विवेचना कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button