उत्तर प्रदेश

कोरोना गाइडलाइन का सब करें पालन  अंजुमन-अल-इस्लाह सेमरियावां द्वारा आयोजित  कार्यक्रम

रिपोर्ट , तरीकत हुसैन
सेमरियावां,संतकबीरनगर।मदरसा तालीमुल कुरान सेमरियावां के छात्रों द्वारा  अंजुमन-अल इस्लाह का उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया गया।कोरोना गाइडलाइन का खुद पालन करते हुए आमजन से नियमों के पालन हेतु जागरूक किया गया।मास्क लगाने,सोशल डिस्टेंस के पालन,टीका लगवाने और स्वच्छता अपनाने का पैगाम दिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल मौलाना मुनीर अहमद ने तथा संचालन गुफरान अहमद नदवी ने किया। इस अवसर पर मदरसा के छात्रों ने  अंजुमन-अल-इस्लाह का गठन कर पठन पाठन के वातावरण की सुदृढ़ रखने का संकल्प लिया।बैठक की शुरुआत अबू मसूद दानिश के नात पाक से हुई। इरशाद अहमद और मोहम्मद याकूब ने भी नात पाक प्रस्तुत  किया। कार्यक्रम  में मौलाना मुनीर अहमद नदवी  प्रिंसिपल ने कहा कि  स्कूलों के होनहार छात्र ही राष्ट्र के सच्चे शिल्पकार हैं। वह उम्मत के सच्चे मार्गदर्शक हैं।  अपने कीमती वक्त को बर्बाद मत करो।इसकी कदर करो। समय एक अनमोल संपत्ति है। समय बर्बाद करना दुख और अवसाद का कारण है। छात्रों को  गूंगा नहीं  विद्वान बनने की आवश्यकता  है।जीवन में तरक्की  हासिल करना चाहते हैं तो माता पिता के साथ शिक्षकों का आदर व सम्मान करें। हिंदी,उर्दू के साथ अरबी और अंग्रेजी भाषा में निपुण बनें।
अंजुमन अल इसलाह का गठन
शिक्षक दिवस के अवसर पर मदरसा के छात्रों ने शिक्षकों की निगरानी में अंजुमन-अल-इस्लाह का गठन किया। जिसमें मुहम्मद इकराश को सर्वसम्मति से अंजुमन का महामंत्री  इनामुल्लाह को मंत्री चुना गया।  जबकि मुहम्मद याकूब,मुहम्मद आसिम  ,मुहम्मद असजद , असदुल्ला, फजलुल्लाह रहमान ,मोहम्मद अशरफ और  शफीकुल रहमान आदि को विभिन्न पद की जिम्मेदारी दी गई।इस मौके पर मदरसा के गुफरान अहमद नदवी, मुफ्ती मुहम्मद असीम नदवी, मुफ्ती नजमुल-हुदा कासमी रहीमी, मौलाना जकी अहमद नदवी, कारी मुहम्मद अरशद कासमी, मौलाना अनीस-उर-रहमान नदवी, कारी अजमतुल्लाह, कारी वली-उद-दीन नदवी,  मौलाना नसीम अख्तर नदवी, मौलाना मुहम्मद नसीम नदवी, मौलाना मुहम्मद तैयब नदवी और मौलाना इरशाद अहमद नदवी विशेष रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button