Uncategorized

फर्राटा पंखे का प्‍लग लगाने में लगा करंट पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत

 

कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र में अन्ध्या टोला निवासी पिता की शनिवार की देर शाम को करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी। पिता झोपड़ी में फर्राटा पंखे का प्लग लगा रहे थे तभी पंखे में करंट उतर आया। बेटे ने उन्हें बचाने को शरीर पकड़ कर खींचना चाहा तो वह भी करंट की चपेट में आ गया। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। सूचना पर पूरा गांव मौके पर जुट गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को ढांढस बंधाया।

अन्ध्या टोला निवासी अयोध्या पटेल (50) बेहद गरीब था। ईंट की दीवार पर किसी तरह कटरैन का छत लगा सका है।  बगल में झोपड़ी डालकर किराने की दुकान चलाता था। झोपड़ी में एक फर्राटा पंखा लगा रखा था। शनिवार की देर शाम को गर्मी होने पर बेटे अक्षय पटेल (16) के साथ गया और पंखे का प्लग लगा रहा था तभी पंखे में करंट उतर आया और वह करंट की चपेट में आ गया। पंखे से चिपक गया। बेटे ने पिता को चिपके देखा तो वह भाग कर पिता का शरीर पकड़ कर दूर खींने की कोशिश की तब वह भी करंट की चपेट में आकर चिपक गया था। कुछ मिनट बाद दोनों को एक-एक कर बेहोश होकर गिर पड़े। गिरने की आहट सुनकर घर के लोग भाग कर झोपड़ी में पहुंचे तो चीख चिल्लाहट मच गयी। गांव के लोग जुटे। दोनों लाद फांद कर फाजिलनगर सीएचसी ले गए, जहां देखते ही डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

अयोध्या के तीन बेटों में अक्षय सबसे छोटा था। हाईस्कूल का छात्र था। बड़ा बेटा मनोज पटेल (22) बाहर रहकर कुछ ही महीने पहले कमाने गया है। उससे छोटा अरुण पटेल (19) भी पढ़ाई करता है। मनोज हाल ही में बाहर कमाने गया है। पिता की झोपड़ी वाली किराने की दुकान से ही परिवार का भरण पोषण हो रहा था। सूचना पर कसया पुलिस मौके पर पहुंची तो परिजनों में रोना पीटना मचा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button