Uncategorized

दिल्ली में CM नीतीश कुमार, आज प्रतिनिधिमंडल के साथ PM नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर बैठक के लिए चार अगस्त को तेजस्वी यादव की मांग पर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था. इसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री की ओर से मिलने का समय दिया गया.
पटनाः जाति आधारित जनगणना को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रतिनिधिमंडल के साथ जाकर मुलाकात करेंगे. जातीय जनगणना को लेकर नरेंद्र मोदी से आज सुबह 11 बजे आधिकारिक आवास 7-एलकेएम में बातचीत की जानी है. प्रतिनिधिमंडल में नीतीश कुमार के अलावा हर राजनीतिक दल के एक सदस्य को शामिल किया गया है.
दिलचस्प बात यह है कि बीजेपी की बिहार इकाई दो उपमुख्यमंत्रियों या बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित अपने वरिष्ठ नेताओं को नहीं भेज रही है. नीतीश कुमार सरकार में कैबिनेट मंत्री जनक राम प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी की बिहार इकाई का प्रतिनिधित्व करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मुद्दे पर बैठक के लिए चार अगस्त को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की मांग पर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था. तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद देश में जाति आधारित जनगणना की मांग करते रहे हैं.
प्रतिनिधिमंडल में शामिल हैं ये सदस्य
नीतीश कुमार – मुख्यमंत्री
तेजस्वी यादव – नेता प्रतिपक्ष, आरजेडी
विजय कुमार चौधरी – जेडीयू
जनक राम – बीजेपी
अजीत शर्मा – कांग्रेस
महबूब आलम – भाकपा माले
अख्तरुल ईमान – एआईएमआईएम
जीतन राम मांझी – हम
मुकेश सहनी – वीआईपी
सूर्यकांत पासवान – भाकपा
अजय कुमार – माकपा
गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर बातचीत के लिए बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी पत्र लिखा था. कई दिनों के बाद जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के पत्र का जवाब दिया और इसके बाद उन्हें मिलने का समय दिया गया. नीतीश कुमार रविवार की शाम ही दिल्ली पहुंच गए थे. उनके अलावा भी प्रतिनिधिमंडल के बाकी सदस्य दिल्ली पहुंच चुके हैं. अब देखना होगा कि बैठक के बाद आज क्या कुछ निर्णय लिया जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button