उत्तर प्रदेश

ग्राम प्रधान एक साथ ले रही दो विधवा पेंशन का लाभ, शपथ पत्र के साथ डीएम से की गई शिकायत एडीओ समाज कल्याण ने कहा जांच कर की जाएगी कार्रवाई

कुदरहा, बस्ती। कुदरहा ब्लाक के कड़सरी ग्राम पंचायतकी प्रधान पर फर्जी तरीके से विधवा पेंषन लेने का आरोप लगाया गया है। राजस्व ग्राम तिघरा निवासी लालचंद्र व अन्य के द्वारा डीएम से शपथपत्र के साथ की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान फर्जी तरीके से दो अलग अलग बैंक का खाता संख्या लगाकर दो – दो विधवा पेंशन का लाभ ले रही है। षिकायतकर्ता ने इसकी जांच कराकर दोषी के विरूद्ध कार्रवाई करने और विधवा पेंषन के रूप में लिए गए धन की रिकबरी कराए जाने की मांग की है। जिसकी जांच कर रिकवरी कराई जाए ।
लालचंद्र व अन्य के द्वारा की गई षिकायत में आरोप लगाया गया है कि ग्राम प्रधान शांती पत्नी स्व. शिवपूजन दो बैंक का खाता संख्या लगाकर विधवा पेंशन ले रही हैं। सेंट्रल बैंक लालगंज तथा पंजाब नेशनल बैंक कलवारी में उनका खाता संख्या दर्ज है । वह दोनो खातों के माध्यम से एक साथ दो – दो विधवा पेंशन का लाभ उठा रही है । षिकायत में कहा गया है कि खंड विकास अधिकारी से साक्ष्य सहित कई बार इसकी षिकायत किया गया ,लेकिन ग्राम प्रधान का न तो पेंशन रोका गया और न ही धन की रिकवरी कराई गई। शिकायतकर्ता ने मामले की जांच जिला स्तर के अधिकारी से कराए जाने की मांग की है।
एडीओ समाज कल्याण कुदरहा कुलदीप यादव ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। यदि लाभार्थी द्वारा दो विधवा पेंशन का लाभ लिया जा रहा है तो मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button