उत्तर प्रदेश

महादेवा विधायक ने गिनाया साढ़े चार साल का विकास, बताई उपलब्धियां

कुदरहा, बस्ती। महादेवा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक रवि सोनकर ने पिछले साढ़े चार वर्षो में विधान सभा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यो और अपनी उपलब्धियों को गिनाया।
पांऊ स्थित भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि वे अपने क्षेत्र की जनता के लिए उनके सुख दुख में हमेशा खड़े है। बताया कि लगभग 27 करोड़ की लागत से महादेवा विधानसभा क्षेत्र के कुसौरा में 132 केवीए के विद्युत उपकेंद्र का निर्माण कराया। विकासखंड कुदरहा, बहादुरपुर व आंशिक दुबौलिया में विद्युत संचालित हो रहा है। विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का बड़ा अभाव था। लगभग 48 करोड़ की लागत से कुदरहा से मुंडेरवा मार्ग का निर्माण चल रहा है। जिसके निर्माण हो जाने से क्षेत्र के किसान अपना गन्ना मुंडेरवा चीनी मिल तक पहुंचा सकंेगे। इतना ही नहीं पड़ोसी जनपद को जोड़ने वाले राम जानकी मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। जो इस विधानसभा के लिए बड़ी सौगात है। इसके अलावा क्षेत्र में छोटे-छोटे सड़कों का जाल बिछा है। विधानसभा क्षेत्र में राजकीय महाविद्यालय की स्थापना के लिए बहादुरपुर ब्लाक के अईलिया में माता मरही मंदिर के पास भूमि पूजन हो गया है। चार पुल की स्वीकृति हुई है। कचूरे पुल जनता को समर्पित हो गया है। बैजीपुरवा, सेल्हरा घाट पर तेजी से काम चल रहा है, जल्द ही जनता को समर्पित हो जाएगा।
बताया कि रामपुर में पुल का निर्माण बरसात के कारण रुका हुआ है। कछुवाडे पुल की स्वीकृति शीघ्र ही मिल जाएगी। नलकूप क्षेत्र में 10 नलकूपों का निर्माण कराया गया है। कहा कि 2017 के पूर्व में विधायक निधि का बंदरबांट किस तरह होता था, इसके बारे में सभी लोग जानते हैं। विधायक निधि से अगौना में आचार्य रामचंद्र शुक्ल नाम से गेट, नगर में राजा उदय प्रताप सिंह, जलालपुर में लक्ष्मी नारायण लाल, मेडिकल कॉलेज में गुरु वशिष्ट, महादेवा चौबाह में सरदार वल्लभभाई पटेल, लालगंज में निषादराज , कुदरहा मुख्यालय पर महाराजा राजा सुहेलदेव, कुसौरा में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम से गेट का निर्माण कराया। माझा खुर्द में अंत्येष्टि स्थल का निर्माण कार्य चल रहा है। नौ बरात घर का निर्माण कराया गया है, गायघाट में बारात घर है। वहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम से गेट बनवाया गया है। आचार्य रामचंद्र शुक्ल के नाम से अगौना में पुस्तकालय का निर्माण कराया जाएगा। बताया कि गायघाट को नगर पंचायत का दर्जा मिला। सरकार लोगों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। क्षेत्र में प्राचीन मंदिरों का सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है। चंदो ताल को पर्यटक स्थल बनाने के लिए तत्पर हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button