उत्तर प्रदेश

शादी का झांसा देकर यौन शोषण करके प्रेमी हुवा फरार, पीड़िता के साथ ग्रामीणों ने भी कार्यवाही नही करने का लगा रहे है आरोप

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक गांव में आई एक युवती ने शादी का झांसा देकर उसके प्रेमी के द्वारा उसका यौन शोषण करने के बाद उसको छोड़कर फरार होने का आरोप लगाई है। पीड़िता ने सोमवार को खड्डा एसडीएम अरविंद कुमार को एक शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। शिकायती पत्र मिलने के बाद खड्डा एसडीएम ने नेबुआ नौरंगिया पुलिस को अतिशीघ्र कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।
खड्डा एसडीएम को दिए गए शिकायती पत्र में पीड़िता ने दर्शाया है कि पूर्व में वह एक युवक के साथ नोएडा में रहती थी। वही पर इनकी जान पहचान नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति से हो गयी। जो शादी सहित अनेको वादे करके वहा से दूसरे जगह पर लेकर चले गए, जहा पर दोनो बतौर पति पत्नी की तरह करीब दस साल तक एक साथ रहे, इसी बीच पीड़िता इनके एक बच्चे की माँ भी बन गयी। शादी का दबाव बनाने पर ये कोई न कोई बहाना बनाकर टरकाता रहा। बिगत कुछ दिनों पूर्व इनके द्वारा अपने घर पटखौली लाने के बाद मुझे बगैर बताये ही मुझ प्रार्थिनी को छोड़कर कही फरार हो गये। घर में उसके मां-बाप सहित और भी सदस्य रहते हैं। उनके फरार होने के बाद उनके परिजनों के द्वारा मुझ प्रार्थिनी को घर से बेदखल कर दिया। तब से मैं अपने दोनों बच्चों को लेकर कुछ दिन तक इधर उधर भटकती रही पर ग्रामीणों ने गांव के किनारे स्थित शिव मंदिर पर मुझ प्रार्थिनी को रहने के लिए ठौर ठिकाना दिया है। ग्रामीणों के ही रहमो करम से ही मुझे तथा बच्चों को भी खाना खुराक मिल रहा है।
एक सवाल के जवाब में पीड़िता ने बताई कि नेबुआ नौरंगिया थाना से लेकर जिलास्तरीय तक के अधिकारियों का दरवाजा खटखटा चुकी हूं पर आज तक मुझ बेबस और लाचार महिला को न्याय नही मिल सका है। एक बहुत बड़ी उम्मीद लेकर खड्डा एसडीएम के पास आयी हु, शायद इनके द्वारा मुझको न्याय मिल जाये।
उपरोक्त प्रकरण में नेबुआ नौरंगिया थानाध्यक्ष मिथिलेश राय ने बताया कि उक्त मामले की जांच की जा रही है। उसके बाद कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button