उत्तर प्रदेश

बरसात के कारण भरभरा कर ढह गया मकान, दो सगी बहनों की मौत परिवार के आठ सदस्य घायल अस्पताल में भर्ती, रात में सोते समय हुआ हादसा, ग्रामीणों ने मलबे में फंसे परिवार को निकाला बाहर

बस्ती। परशुरामपुर थाना क्षेत्र के वेदीपुर बाजार मे एक पक्का मकान गिरने से उसके मलवे में दबकर दो सगी बहनों की मौत हो गई, जबकि परिवार के 8 सदस्य घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल अयोध्या में भर्ती कराया गया है। हादसा देर रात उस समय हुआ, जब परिवार के सभी 10 सदस्य सो रहे थे।
वेदीपुर बाजार मे  सडक किनारे मोहम्मद अली का पक्का मकान है। मकान का पिछला हिस्सा अत्यधिक गहरा होने के कारण बेसमेंट पर मकान बना था। बरसात के कारण मकान की दीवार पानी मे डूबी थी। मोहम्मद अली और उनके परिवार के सभी सदस्य खाना खाकर रात में सोने चले गए। इस बीच देर रात बरसात के चलते मकान ढह गया।  मकान के  मलबे के नीचे दबकर तरन्नुम 22 ,सना खातून 17 पुत्री मोहम्मद अली की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में परिवार के 8 सदस्य मोहम्मद अली, जैसुन्निशा, अकरम, सबीना, एहसान, जुनैद, जुबैद घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल अयोध्या मे चल रहा है।
लगातार तीन दिनो से हो रही बरसात के कारण पक्का मकान भरभरा कर जमीदोज हो गया। जिससे मकान के मलबे में दब कर दो सगी बहनों की मौत हो गई, जबकि मकान के मलबे में फसें परिवार के 8 अन्य सदस्यों को स्थानीय लोगों की मदद से जेसीबी से मलबा हटा कर निकाला गया। रेस्कयू कर निकाले गए 8 लोगों को गंभीर हालत में अयोध्या जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
डीएम सौम्या अग्रवाल ने बताया कि परसरामपुर के बेदीपुर में मकान गिरने से दो बच्चियों की मौत हो गई है, दैवीय आपदा के तहत अनुमन्य धनराशि परिजनों को दी जाएगी, इस के अलावा जो सरकार की अन्य योजनाएं हैं राशन वगैरह उस से भी मदद की जाएगी, घायलों को भी अनुमन्य सहायता राशि दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button