उत्तर प्रदेश

17 किमी की डगर मे है खूब हिचकोले नौरंगिया से कोटवा बाजार होते हुए महराजगंज के घुघली तक गई सड़क 

नेबुआ नौरंगिया कुशीनगर-  नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के अन्तर्गत नौरंगिया से घुघली को जोड़ने वाली 20 किलोमीटर लंम्बी सड़क पर चलना काफी दुष्कर हो गया है ।बच्चे बुजूर्ग और भी महिलाओ के साथ-साथ मरीजों के लिए इस रास्ते पर गुजरना काफी कठिन हो गया है। 20किलोमीटर लंबे सफर मे 17किलोंमीटर तक तो हिच कोले खाने पड़े है।
राष्ट्रीय राज मार्ग 28वी से निकलकर कोटवा बाजार होते हुए महाराजगंज जिले घुघली को जाने वाली सड़कें पूरी तरह गड्ढों मे तब्दील है । हो गई है ।इससे आने जाने के लोगों को अनके कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।हालत यह है लोगों को यह रास्ता बदलकर दुसरे भाग से आना जाना पड़ रहा है ।इस खस्ताहाल सड़क पर वाहनों के पलटने का आंदेशा भी बन रहा है।दो पहियाँ वाहन चालकों का गड्ढे मे गिरकर चोटिले होना आम बात है ।क्षेत्र के विवेक मिश्रा, चदंन वर्मा,विनोद कुशवाहा सुरजभान भारती,बाबूराम यादव, रमेश चन्द्र दुबे,वकील राजभर ,संतोष तिवारी ,धीरज तिवारी पंकज शुक्ला, हरिओम, यादव, अमीत यादव, मनोज राय, अश्वनी कुमार यादव, रामभरोषा गुप्ता, नवीन का आरोप है कि काफी कोशिशों के बाद सड़क के दोहरीकरण का कार्य शुरू हो गया है लेकिन कार्य की गति धीमी होने से दुश्वारियों बढ़ गई है ।क्षेत्र के लोगों का कहना है कि लगभग 17किलोमीटर की लम्बाई मे सड़क पूरी तरह टूट गई है ।
पहले जब सड़क ठीक थी तो 25से30मिनट लगते थे और भी एक घंटे से अधिक समय लग जाता है ।हर वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है ।लोक निर्माण का विभाग के सहायक अभियंता बीएन वर्मा का कहना है की सड़क के दोहरीकरण के कारण इसे सात मीटर चौड़ी बनाया जायेगा ।बरसात के चलते कार्य धीमी गति से चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button