उत्तर प्रदेश

वसीउद्दीन सिद्दीकी का धुंआधार जनसपंर्क बना चर्चा का विषय

महराजगंज । पनियरा विधानसभा महराजगंज का चर्चित विधानसभा है
यूं तो इस विधानसभा में कांग्रेस का राज दशकों तक रहा है लेकिन वक्त ऐसा पलटा कि दशको से इस विधान सभा मे कांग्रेस का खाता नही खुल पाया। जातीय समीकरण इस विधान सभा मे शुरू से ही हावी रहा है इसीलिए यह विधानसभा हमेशा चर्चा में रहती है।
विधान सभा चुनाव आते ही सारे भावी प्रत्याशी मैदान में ताल ठोकने के लिये तैयार हैं। ऐसे में एक भावी प्रत्याशी जो कांग्रेस पार्टी से टिकट पाने की जुगत में है उनका धुंआधार प्रचार कांग्रेस पार्टी में जान फूंक रहा है। वसीउद्दीन सिद्दीकी जो मूलतः बरियारपुर के निवासी हैं, गाँधीवादी विचारधारा पर चलने वाले है तथा मिलनसार स्वभाव के हैं। इनके पिता स्व सलाहुद्दीन सिद्दीकी राजनीति में चर्चित व्यक्ति थे। पेशे से वसीउद्दीन सिद्दीकी पत्रकार हैं।
पनियरा विधान सभा मे दो दशकों में कांग्रेस का खाता नही खुला जिससे कांग्रेस की हालत मृतप्राय हो गयी थी। पिछले प्रत्याशी को बाहरी कह कर नकार दिया जाता था लेकिन इस बार यह भावी प्रत्याशी स्वयं गाड़ी चलाकर लोगो से मिलने उनके घर जाता है।प्रतिदिन किसी न किसी गाँव मे जाकर जनसम्पर्क कर लोगो से मिलने के कारण लोगो के मन मे कांग्रेस के प्रति दुबारा उत्साह दिखाई देने लगा है। इस भावी प्रत्याशी में पनियरा विधान सभा के लोगो मे कांग्रेस के प्रति उम्मीद जगा दी है।
“पार्टी में भी चर्चित हैं भावी प्रत्याशी”
वसीउद्दीन सिद्दीकी पेशे से पत्रकार हैं इसीलिए पार्टी में सभी उनको जानते हैं। इमरान प्रतापगढ़ी, अजय कुमार लल्लू, आलोक प्रसाद, सुप्रिया श्रीनेत जैसे तमाम बड़े नेताओ से उनके निजी सम्बंध हैं जिसके वजह से वसीउद्दीन सिद्दीकी की दावेदारी पक्की मानी जा रही है। इनका घराना पुराना कांग्रेसी घराना है इसलिए कांग्रेस की कार्यशैली और कांग्रेस के विजन से अवगत है इसलिए पार्टी वसीउद्दीन सिद्दीकी पर दांव लगा सकती है।
“गुरु शिष्य की जोड़ी चर्चा का विषय”
वसीउद्दीन सिद्दीकी ने शिवजपत सिंह इण्टर कॉलेज से ही इण्टरमीडिएट की पढ़ाई की है जिसके प्रबन्धक कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष शरद कुमार सिंह( बबलू सिंह) हैं। वसीउद्दीन सिद्दीकी और जिला अध्यक्ष बबलू सिंह के आपसी सम्बंध भी बहुत अच्छे हैं इसलिए यह गुरु शिष्य की जोड़ी इस चुनाव में क्या गुल खिलायेगी यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button